Popular Posts

Wednesday, November 9, 2016

नरेन्द्र मोदी का कोई नहीं है सानी, यह बात सारी दुनिया ने मानी

नरेन्द्र मोदी का कोई नहीं है सानी, यह बात सारी दुनिया ने मानी
'अच्छे दिन दिखने लगे'

500 तथा 1000 रुपए के नोट बंद होने से काली कमाई करने वालों के बुरे दिन शुरू हो गए हैं। यह ऐतिहासिक फैसला भारतीय लोगों की अच्छे दिन शुरू होने का सबसे बड़ा सबूत है। मोदी सरकार के एक फैसले से ही अरबों खरबों का काला धन, जाली करंसी तथा भ्रष्ट कमाई खाक हो गई है। इस फैसले से अच्छे दिनों की आमद साफ दिखने लगी है।
500 तथा 1000 के नोट बंद करने का फैसला प्रधानमंत्री की दृंढ, दूरदर्शी तथा स्टीक इच्छा शक्ति का सबसे बड़ा प्रमाण है। प्रधान मंत्री के खिलाफ जुमलेबाजी करने वालों को प्रधान मंत्री ने एक ही फैसले द्वारा जवाब दे दिया है। पंजाबी भाषा में कहे तो कह सकते हैं 

'विरोधियों की टक टक ते मोदी दी इको सट'

सर्जिकल स्ट्राइक वाली सरकार
500 तथा 1000 के नोट बंद करने के फैसले से उन लोगों के मुंह बंद हो गए हैं, जो केन्द्र सरकार को सूट-बूट की सरकार कहते थे। उड़ी में आतंकवादी हमले से पाकिस्तान में जाकर आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक तथा अब कालेधन तथा जाली करंसी तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक ने देश की जनता को गर्व महसूस करवाया है। सचमुच ऐसे फैसले 56 इंच का सीना रखने वाला ही ले सकता है।
देश तथा लोगों को लूटने वालों के बुरे दिन शुरू
आजाद भारत में श्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आॢथक फ्रंट पर उठाया गया यह सबसे मजबूत तथा ऐतिहासिक कदम है। प्रधानमंत्री द्वारा 500 तथा 1000 रुपए के नोट बंद करने का फैसला जितनी स्पष्टता तथा स्टीकता से लिया गया है, उसने जनता को हैरान तथा माया पर कुंडली मारकर बैठे लोगों को परेशान कर दिया है। इस फैसले से देश को तीन बड़े लाभ होंगे। पहले सरकार की अपीलों के बावजूद कालेधन को सार्वजनिक न करने वाले के खजाने मिट्टी हो जाएंगे तथा काला धन बाजार में से एक बार पूरी तरह खत्म हो जाएगा। दूसरा इससे देश की आॢथकता के समांतर चलने वाली जाली करंसी का बाजार भी स्वाह हो गया है। इसमें भी आतंकवाद को फंडिग करने तथा भारत की आर्थिकता का नुकसान पहुंचाने के दुश्मन देशों के मंसूबों पर पानी फिर गया है। तीसरा इससे भ्रष्टाचार द्वारा पैसा एकत्रित करने वाले रूझान पर अंकुश लगेगा। सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के कारण कुछ आम लोगों को मुश्किलें पेश आएंगी, पर देश के बहुत सारे हितों के लिए हम सभी इन मुश्किलों को मिलकर पार कर लेंगे। प्रधानमंत्री ने यह फैसला करके एक बार फिर साबित कर दिया है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश की भलाई के लिए किसी भी बड़े से बड़े फैसले लेने से नहीं कतराती। आम जनता के अच्व्छे दिन तो अभी धीरे धीरे आते दिखेंगे, पर देश तथा जनता की लूट करने वालों की बुरे दिन दिखने लगे हैं। 

No comments:

Post a Comment